पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है, आज भोपाल में एक दिन में ही 246 कोरोना पाजिटिव मिले है, वहीं छतरपुर में कोरोना संक्रमित युवक ने कोविड सेंटर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके अलावा ग्वालियर में सीआरपीएफ के 30 जवान कोरोना पाजिटिव मिले है. इसके अलावा इंदौर व जबलपुर में भी कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जबलपुर में भी संक्रमितों की संख्या 1100 का आंकड़ा पार कर चुकी है. 

बताया जाता है कि अनलॉक टू के बाद भोपाल में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, अनलॉक के 29वें दिन बुधवार सबसे ज्यादा 246 संक्रमित मिले है, राजधानी में कुल संक्रमितों को आंकड़ा 6398 पर पहुंच गया है. वहीं कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 163 पर पहुंच गया. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 29 हजार 463 हो गई. पूरे प्रदेश में चार महीने में 830 लोगों की मौत हो चुकी.

कोविड सेंटर में संक्रमित ने लगाई फांसी-

छतरपुर में दो दिन पहले जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले समीर खान ने देर रात महोबा रोड स्थित कोविड-19 सेंटर में फांसी लगाकर जान दे दी. यहां युवक का इलाज चल रहा था. इससे पहले रात 10 बजे कमिश्नर-कलेक्टर भी सेंटर का दौरा करने पहुंचे थे. चाक-चौबंद व्यवस्था के बाद भी युवक पंखे से कैसे लटक गया. बताया गया है कि 35 वर्षीय युवक समीर खान कांग्रेस नेता मोहम्मद करीम का भतीजा था. उसने रात करीब 12 बजे सेंटर में फांसी लगाई. मेडिकल टीम और पुलिस की निगरानी के बीच मरीज का फांसी लगाकर आत्महत्या करना कई सवाल खड़े कर रहा है.

मुख्यमंत्री सहित चार मंत्री संक्रमित-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी सुनीता भी कोरोना पॉजिटिव हो गए. बुधवार को एक और मंत्री रामखेलावन सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. भोपाल में भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की रिपोर्ट भी मंगलवार रात पॉजिटिव आई. मंत्री रामखेलावन पटेल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वे सतना अमरपाटन से विधायक हैं और फिलहाल वे भोपाल में नवीन पारिवारिक परिसर स्थित एमएलए रेस्ट हाउस में रहते हैं. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया हैए वहीं उनके परिवार और स्टॉफ के भी सैंपल लिए गए हैं. एमएलए रेस्टहाउस से भी 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ग्वालियर में सीआरपीएफ के 30 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर में मंगलवार देर रात 80 कोरोना संक्रमित पाए गए. जबकि मंगलवार को 51 लोग स्वास्थ्य होकर घर पहुंचे. इन 80 संक्रमित लोगों में निजी और सरकारी दो डॉक्टर, 30 सीआरपीएफ कैंप पनिहार में तैनात जवान, फैमिली कोर्ट के कर्मचारी, 2वीं बटालियन के जवान, दाल बाजार के शक्कर कारोबारी की बहू, कोटेश्वर मंडल का उपाध्यक्ष, कोरियर बॉय, एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित पाए गए. सभी को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

सीएम ने कहा गाइड लाइन का पालन करें-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए गाइडलाइन का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने चिरायु अस्पताल से वीडियो कान्फे्रसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि हमारी कोरोना रणनीति आईआईटीटी अर्थात आईडेन्टिफाई, आइसोलेट, टेस्ट एंड ट्रीट का पूरा पालन किया जाए. जनता को मास्क लगाने, फिजिकल डिस्टेंसिंग रखने आदि सभी सावधानियां रखने के लिये जागरूक किया जाए. गाइडलाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।