स्मार्टफोन प्रोसेसर बनाने के लिए मशहूर कंपनी क्वालकॉम ने नई फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी Quick Charge 5 पेश की है. इसके जरिए 5 मिनट में ही स्मार्टफोन को 0 से 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. इतना ही नहीं, स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में सिर्फ 15 मिनट का समय लगेगा. यह कंपनी की 2017 में लाई गई क्विक चार्ज 4+ तकनीक का अपग्रेड है. नई टेक्नॉलजी पुराने के मुकाबले 4 गुना तक तेज है. फिलहाल यह टेस्टिंग फेज़ में है और इस साल की तीसरी तिमाही तक फोन में यह टेक्नॉलजी आने लग जाएगी.

15 मिनट में बैटरी फुल चार्ज

क्विक चार्ज 5 टेक्नॉलजी 100W से ज्यादा की चार्जिंग क्षमता सपॉर्ट करती है, वहीं पुरानी तकनीक 45W पावर के साथ आती थी. यह 4000mAh की बैटरी को चार्ज करते समय 10 डिग्री तक कम गर्म करती है. यह पहली जेनरेशन की क्विक चार्ज तकनीक के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पावरफुल है. यह एक साधारण बैटरी को शून्य से 100 फीसदी तक चार्ज करने में 15 मिनट का समय लेगी. वहीं, क्विक चार्ज 4+ के जरिए 15 मिनट में सिर्फ 15 फीसदी बैटरी चार्ज होती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।