वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हाथी का जोड़ा रखना बहुत ही शुभ होता है. यह दाम्पत्य जीवन में खुशी और प्यार लाने वाला होता है. इससे आपसी संबंध और मजबूत होते हैं. हाथी के जोड़े को घर में रखने के क्या फायदे होते हैं, ये तो आपको बतायेंगे ही लेकिन उससे पहले हम आपको हाथी से जुड़ी कुछ अहम बातें बता रहे हैं. 

जानवरों में हाथी बहुत ही कर्मठ और बुद्धिमान प्राणी है. साथ ही इनके पारिवारिक समूह में हथनियों को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है, उनका सम्मान किया जाता है. इनके परिवार का मुखिया सबको साथ लेकर चलता है. समूह में एकता बनाकर रखता है. आपने देखा होगा कि जब भी ये कहीं जाते हैं तो अपने परिवार के साथ ही जाते हैं और सबका ध्यान रखते हुए समूह में सबसे आगे चलते हैं. इस सबसे पता चलता है कि ये कितने समझदार होते हैं. अपने परिवार के लिये मेहनत करते हैं.

साभार: rgyan.com

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।