लंदन. ब्रिटेन की राजधानी लंदर के उत्तर भाग में मर्सीसाइड के नोज़ली सफारी पार्क में पशुकर्मियों का मानना ​​है पार्क में घूमने आने वाले कुछ लोग बैबून (बंदरों की एक प्रजाति)  को चाकू , पेचकस और आरी जैसे उपकरण पकड़ा रहे हैं. नतीजा यह हो रहा है कि ये के बैबून इन उपकरणों को हथियार बनाकर वहां खड़ी कारों पर कहर बरपा रहे हैं. नोज़ली सफारी पार्क में बबून आगंतुकों की कारों से विंडस्क्रीन वाइपर और विंग मिरर को खींच कर निकाल देने के लिए बदनाम हैं. लेकिन पार्क में काम कर रहे कर्मियों का कहना है कि यहाँ सफारी पार्क में आने वाले कुछ शरारती लोग सिर्फ हँसने के लिए इस नुकसान को और बड़ा करवाना चाहते हैं इसलिए इन बंदरों के हाथ में उन्होंने इस तरह के हथियार दे दिए हैं.

एक मैकेनिक ने बताया कि इस साल उसके पास ऐसे दो ग्राहक आये जो उन बबून के शिकार बन गए थे. उसने बताया कि बच्चे सफारी पार्क पहुँचते ही इस बात के लिए शोर मचाने लगते हैं कि उनकी गाड़ी के आगे पीछे ऊपर नीचे हर जगह बंदर ही बंदर आ गए. उसके बाद बंदर गाड़ी की हालत ऐसी कर देते हैं कि आपको बिना रजिस्ट्रशन प्लेट के गाडी वापस लेकर लौटना पड़ता हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।