दमोह (मनोहर शर्मा). दमोह जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना अंतर्गत होमगार्ड ग्राउंड पर मिली एक महिला की लाश के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस ने महिला की हत्या के इस मामले में उसके ही दामाद को गिरफ्तार किया है. इस व्यक्ति ने भोपाल से कार के माध्यम से दमोह आकर अपनी सास की हत्या कर घटना को अंजाम दिया और फिर से भोपाल वापस लौट गया. वहीं अपनी सास की मौत की सूचना मिलने के बाद अपनी पत्नी के साथ फिर दमोह आया. वहीं पुलिस की वैज्ञानिक जांच के बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया और पुलिस ने हत्यारे दामाद को गिरफ्तार कर लिया.

24 जुलाई की सुबह 7 बजे कोतवाली पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक अज्ञात महिला का शव होमगार्ड ग्राउंड दमोह के पास पड़ा है, सूचना तस्दीक की गई, जो सूचना सत्य पाई गई. सूचना पर प्रार्थी कमलेश रैकवार की रिपोर्ट पर मर्ग क्रमाक 0/2020 धारा 174 जाफो का कायम कर अज्ञात महिला के शव की शिनाख्त श्रीमति कम्मो बाई मरावी पति लीला आदिवासी निवासी सिविल वार्ड नं 07 दमोह के रूप में हुई. मौके पर शव पंचनामा कार्यवाही की जाकर शव का पीएम करवाया गया.

मर्ग जांच निरीक्षण घटना स्थल, शव पंचनामा कार्यवाही, राय पंचान, घटना स्थल पर पाये गये रक्त के चिन्ह, महिला के गले में बंधी रस्सी तथा गले में आई चोट के निशान तथा एफएसएल यूनिट दमोह की दरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी श्रीमति किरन सिंह की घटना स्थल की रिपोर्ट से मामला प्रथम दृष्टया किसी अज्ञात आरोपी द्वारा उसकी गला घोंटकर व रेतकर हत्या किये जाने का पाया गया. जिसके बाद अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 849/2020 धारा 302,201 ताहि का कायम कर विवेचना में लिया गया. मामला अंधेकत्ल का होकर काफी पेचीदा हो जाने से वरिष्ठ अधिकारीगण पुलिस अधीक्षक  दमोह, श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दमोह, नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने हेतु निरीक्षक थाना प्रभारी कोतवाली एचआर पांडेय के नेत्रत्व में विशेष पुलिस टीम गठित की जाकर प्रकरण की विवेचना की गई.

प्रकरण की विवेचना वैज्ञानिक पद्धित एवं काफी सूझबूझ से की जाकर इस पेचीदे चुनौती पूर्ण अंधे कत्ल का पर्दाफाश 24 घंटे की अवधि के अंदर किया गया. अंधे कत्ल का आरोपी मृतिका श्रीमति कम्मो बाई का दामाद शेख आविद पिता शेख अमीर मुसलमान निवासी अशोका गार्डन साई मंदिर के पास हिनौलिया मकान नं 65 थाना अशोका गार्डन भोपाल का होना पाया गया.

आरोपी ने बड़ी चालाकी के साथ दिनाक 23/7/2020 की रात्रि भोपाल से चलकर दमोह आकर मृतिका अपनी सास को उसके फोन पर बातचीत कर उसका दरवाजा खुलवाया और मतिका के घर पर चाय पीकर दोस्त से बाहर मिलने के बहाने उसे साथ लेकर होमगार्ड ग्राउंड दमोह में ले जाकर अपने साथ लाई रस्सी को उसके गला रेत कर हत्या कर दी.

कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि महिला अपने इस दामाद से बेटी द्वारा की गई शादी को लेकर बार-बार टोका टाकी करती थी. साथ ही उसका साथ छोडऩे की बात करती थी. ऐसे में दामाद ने बार-बार टोके जाने से परेशान होकर इस घटना को अंजाम दिया. आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।