कई बार बहुत मेहनत करने पर भी पैसे नहीं टिकते, ऐसा किसी वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा धन आगमन की दिशा होती है और अगर इस दिशा में भारी सामान रखा हो या इस जगह पर बहुत गंदगी रहती हो, तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है| घर में धन आगमन की गति धीमी हो जाती है. ऐसे ही उत्तर-पूर्व दिशा में अगर हर समय अंधेरा रहता हो तो परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ सकता है. इसलिए इस दिशा में हमेशा उजाला होना चाहिए. ऐसे ही दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी जाती है. इस दिशा में दरवाजा या तिजोरी रखना पैसों और आयु की हानि कराने वाला होता है.

घर में मूर्तियां रखते समय ध्यान रखें ये बातें

भगवान की पीठ का दिखना शुभ नहीं माना जाता. पूजा घर में कभी भी गणेश जी की दो से अधिक मूर्तियां या तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. अन्यथा यह शुभ फलदायी नहीं होता. घर की दो अलग-अलग जगहों पर एक भगवान की दो तस्वीर हो सकती हैं. इसके अलावा भगवान की ऐसी मूर्ति या तस्वीर भी मंदिर में नहीं रखनी चाहिए, जो युद्ध की मुद्रा में हो, जिसमें भगवान का रौद्र रूप हो. हमेशा सौम्य, सुंदर और आशीर्वाद की मुद्रा वाली भगवान की मूर्तियां ही घर में लगाएं. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. खंडित मूर्तियों का तो तुरंत विसर्जन ही कर दें.

साभार:- आचार्य इंदु प्रकाश

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।