कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल प्रशासन द्वारा गुना स्टेशन में कोटा क्रू लॉबी खोलने का पुरजोर विरोध किया है और रेल प्रशासन को चेतावनी दी है कि इस गैर जिम्मेदारानापूर्ण रवैये को यूनियन कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि दिनांक 23.07.2020 को सीनियर डीओएम-कोटा एवं सीनियर डीईई-कोटा  के प्रस्ताव (गुना में कोटा लॉबी खोलकर 20 से 30 क्रू गार्ड को पदस्थ करना) पर वर्चूअल मीटिंग वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के प्रतिनिधि नरेश मालव एवं रविन्द्र शर्मा, राजेन्द्र सिल्ला, आई.डी.दुबे के साथ चर्चा में यूनियन ने रेल प्रशासन के इस गैर जिम्मेदाराना प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया एवं कोटा के रनिंग स्टाफ की भावनायें की गुना में समानान्तर कोटा लॉबी खोलकर कोटा मंडल के लोको पायलेट सहायक लोको पायलेट, एवं गार्ड को पदस्थ करना किसी भी सूरत में यूनियन बर्दास्त नहीं करेगी. यदि रेल प्रशासन हठधर्मी से ऐसा कदम उठाता है तो कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ का भारी रोष आन्दोलन में परिवर्तित हो जायेगा.

कोरोना महामारी की आड़ में रनिंग स्टाफ का घर-बार छुडा कर गुना में पदस्थ करना किसी भी जायज नहीं है. यूनियन ने स्पष्ट किया है कि इस मजदूर विरोधी प्रस्ताव का पुरजोर तरीके से विरोध करते हुये रेल प्रशासन को आगाह करना चाहती है कि यदि गुना में कोटा लॉबी खोली गई और रनिंग स्टाफ के असंतोष की वजह से यदि आन्दोलन होता हैतो उसका सीधा सीधा जिम्मेदार रेल प्रशासन होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।