वास्तु शास्त्र में जानिए किराये के भवन में रहने के बारे में. नौकरी व पढ़ाई के लिये आजकल अधिकतर लोग अपने घर से दूर किराये के मकान में रहते हैं. वैसे तो किराये के मकान में आप ज्यादा बदलाव नहीं कर सकते, लेकिन उस जगह को भी आप वास्तु शास्त्र के अनुसार अरेन्ज करके अपने लिये शुभ बना सकते हैं.

किराये के मकान में सामान अरेन्ज करते समय ध्यान रखना चाहिए कि मकान का उत्तर-पूर्व भाग अधिक खाली रखना चाहिए. जबकि घर के दक्षिण-पश्चिम भाग यानि साउथ वेस्ट दिशा में अधिक भार वाला सामान जैसे कि पलंग आदि रखना चाहिए. पलंग का सिरहाना दक्षिण दिशा में होना चाहिए, यानि कि सोते समय आपका सिर दक्षिण दिशा में जबकि पैर उत्तर दिशा में रखने चाहिए.

यदि इस दिशा में संभव न हो तो आप पूर्व दिशा में अपना सिरहाना कर सकते हैं. पूर्व दिशा ना मिलने पर पश्चिम दिशा में सिरहाना कर सकते हैं लेकिन उत्तर दिशा में सिरहाना कदापि नहीं कर सकते. पानी का बर्तन रखने के लिये उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव कर सकते हैं. पूजा घर के लिये भी इसी दिशा का चुनाव करना अच्छा माना जाता है.

rgyan dot com

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।