लंबे व सुंदर नाखून लड़कियों के हाथों की खूबसूरती बढ़ाते हैं मगर बहुत सी लड़कियों के नाखून कमजोर होने से टूटने लगते है. इसकी वजह से नाखूनों को सही शेप नहीं मिल पाती हैं. इसके कारण हाथ दिखने में बहुत ही गंदे लगते हैं. ऐसे में अगर आप सुंदर व आकर्षित नाखून पाना चाहती है तो आप हमारे द्वारा बताए इन उपायों को अपना सकती हैं. 

लहसुन- नाखूनों को लंबा करने के लिए लहुसन काफी कारिगर होता है. इसके लिए लहसुन की एक कली लेकर उसका छिलका उतारें. फिर उसे नाखूनों पर 10 मिनट तक रगड़ें. बाद में हाथों को साबुन से धो लें. कुछ ही दिनों में आपके नाखून बढ़ने लगेंगे. 

नारियल का तेल- नारियल हमारी स्किन व सेहत के लिए वरदान स्वरूप हैं. इसमें मौजूद पोषक तत्व नाखूनों को गहराई से पोषण पहुंचाने के साथ उसे लंबा करने में मदद करता हैं. इसके लिए आपको बस नारियल तेल की कुछ बूंदे लेकर उससे अपने नाखूनों की कुछ देर के लिए मसाज करने की जरूरत है. 

नींबू और जैतून का तेल- एक कटोरी में 1 टेबलस्पून नींबू का रस, 3 टेबलस्पून जैतून का तेल डालकर हल्का सा गर्म करें. उस मिश्रण से अपने नाखूनों की मसाज कर करीब 10 मिनट उसमें नाखूनों को डुबो कर रखें. इससे नाखूनों को पोषण मिलेगा. नाखूनों का टूटना और पीलापन दूर हो मजबूत व लंबे होने में मदद मिलेगी. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।