चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप क्या कुछ नहीं करतीं. ब्यूटी पार्लर में पैसे खर्च करती हैं. तमात तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. आप चाहें तो घर बैठे भी ये इंस्टेंट  ग्लो आसानी से पा सकती हैं. इसके लिए आपको सिर्फ और सिर्फ 5 मिनट निकालना होगा.

घर पर नैचुरल तरीके से फेशियल करके आप ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं. इससे आपकी स्किन को नमी भी मिलेगी और वो लचीली और जवां भी दिखाई देगी. आज हम आपको यहां ऐसे ही 4 स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से घर पर ही फेशियल कर सकती हैं.

स्टेप 1 सबसे पहले अपने फेस की क्लींजिंग करनी जरूरी है. ये आपकी स्किन से डेड सेल को निकालती है. इसके लिए आप रोज वॉटर या गुलाब जल का प्रयोग कर सकते हैं. गुलाब चल को चेहरे पर स्प्रे करके कॉटन बॉल से साफ करें. ये आपकी स्किन पर नमी को बरकरार रखेगा.

स्टेप 2 दूसरे स्टेप में आप फेस स्क्रब कीजिए. इसके लिए एक टमाटर को आधा काट लें. अब इसे अपने फेस पर 1 से 2 मिनट तक रब करें. ये आपके ब्लैकहेड्स और स्किन टैन को कम करेंगे. साथ ही आपके डार्क सर्कल को भी कम करेंगे. टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल गुण होता है जिससे स्किन में इंफेक्शन की समस्या नहीं होती.

स्टेप 3 में आप ऐलोवेरा जेल से अपने फेस की मसाज करें. इससे आपके चेहरे पर खून का संचार होने लगता है और आपके फेस को मॉइस्चराइज करता है. इससे आपकी स्किन ग्लो करने लगती है. एलोवेरा जेल में मॉजूद मॉइश्चराइजिंग और एंटी-ऑक्सीडेंट गुण आपकी त्वचा में नमी बनाए रखते हैं. में आप ऐलोवेरा जेल से अपने फेस की मसाज करें. इससे आपके चेहरे पर खून का संचार होने लगता है और आपके फेस को मॉइस्चराइज करता है. इससे आपकी स्किन ग्लो करने लगती है. एलोवेरा जेल में मॉजूद मॉइश्चराइजिंग और एंटी-ऑक्सीडेंट गुण आपकी त्वचा में नमी बनाए रखते हैं.

स्टेप- 4- आखिरी स्टेप में आप फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें. इसके लिए चाहें तो आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं या बेसन से बने पेस पैक को भी अप्लाई कर सकते हैं. बेसन के साथ हल्दी और गुलाब जल, या मुल्तानी मिट्टी के साथ गुलाब जल और दूध के मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद इसे धो लें.

आपका चार स्टेप वाला इंस्टेंट फेशियल तैयार है. इससे आपकी स्किन को फ्रेशमेंट भी मिलेगी साथ ही आपकी स्किन जवां और सुंदर दिखेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।