ब्रेड को बेहद हल्का नाश्ता माना जाता है. लेकिन रोज-रोज एकदम सिंपल या बटर के साथ ब्रेड खाकर भी बोरियत हो जाती है. ऐसे में मसाला ब्रेड आपके स्वाद में एक ट्विस्ट भी एड करता है. यह न केवल आपकी भूख को मिटाता है बल्कि यह आपके मुंह का स्वाद भी बदल देता है. यह एक लजीज भारतीय डिश है जो आपके घर पर आसानी से उपलब्ध सामग्रियों की मदद से बनाई जा सकती है.

सामग्रीः

4 ब्रेड स्लाइस

तेल

आधा कप मैदा

1/4 कप कॉर्नफ्लोर

आधा टीस्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट

1 टीस्पून कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर

आधा टीस्पून धनिया पाउडर

आधा टीस्पून गरम मसाला पाउडर

1/4 टीस्पून हल्दी पाउडर

1 टेबलस्पून टोमैटो सॉस

नमक स्वादानुसार.

1 टीस्पून तेल

3/4 टीस्पून राई

1 इंच अदरक का टुकड़ा

3 कली लहसुन

3 हरी मिर्च, थोड़े-से करीपत्ते

1 टेबलस्पून चिली सॉस

आधा टीस्पून दरदरी कुटी हुई कालीमिर्च

3 टेबलस्पून पानी

गार्निशिंग के लिए हरा धनिया

10 काजू भुने हुए.

विधि- मसाला ब्रेड बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड के किनारे काटकर इसे क्यूब्स शेप में काट लें. मसाला पेस्ट की सारी सामग्री अच्छे से मिलाकर इसका बारीक पेस्ट बना लें. कड़ाही में तेल चढ़ाएं. अब क्यूब शेप में काटे गए ब्रेड के टुकड़ों को पेस्ट से अच्छी तरह कोटिंग कर लें. गर्म हो चुके तेल में इसके डालकर तल लें. छौंक लगाने के लिए कड़ाही में एक टीस्पून तेल गरम करें इसमें राई का छौंक लगाएं. अब बारीक़ कटा अदरक-लहसुन डालकर हल्का-सा भूनें. हरी मिर्च और करीपत्ता डालकर 1 मिनट तक भूनें. चिली सॉस, कालीमिर्च पाउडर और पानी डालकर उबालें. इसमें फ्राइड ब्रेड डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे बारीक कटे हरा धनिया और काजू से गार्निश करें और खाएं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।