एक ही स्ट्रोक में परफेक्ट आइलाइनर लगाना हर किसी के बस की बात नहीं. इसे आसान बनाने के लिए इंटरनेट पर कई तरह के टिप्स एंड ट्रिक्स के साथ ही वीडियोज़ भी मौजूद हैं लेकिन जब बात कुछ ट्रेंडी और हटकर स्टाइल अपनाने की हो तो वहां कई बार ये काम नहीं आते. तो आज हम आपको ज्योमेट्रिक स्टाइल में आइलाइनर लगाने के कुछ ईजी स्टेप्स बताएंगे जिससे आपको मिलेगा बिल्कुल अलग लुक.

स्टेप नंबर : 1

चेहरे को साफ करके मॉयस्चराइज़ करें. यदि चेहरे पर किसी भी तरह के दाग हैं तो कंसीलर को लिक्विड फाउंडेशन के साथ मिलाएं और अंगुलियों की टिप से लगाएं. फाउंडेशन ब्रश की मदद से इसे चेहरे, हेयर लाइन और गर्दन पर ब्लेंड करें.

स्टेप नंबर : 2

गालों के उभरे हुए हिस्से पर वॉर्म म्यूटेड पीच-पिंक ब्लश लगाएं. पलकों पर बेस के रूप में म्यूटेड गोल्ड आईशैडो का इस्तेमाल करें. भूरे आईशैडो की मदद से आंखों के सॉकेट को कॉन्टूर कर उभारें.

स्टेप नंबर : 3

इस लुक के लिए आईब्रोज़ का आकर्षक दिखना महत्वपूर्ण है. आईब्रोज़ के बीच के खालीपन को आईब्रो पेंसिल या पाउडर से भरें.

स्टेप नंबर : 4

अब इस लुक के सबसे अहम हिस्से की बारी है. शुरुआत आंखों को लाइन करने से करें. किसी भी पसंदीदा लाइनर का प्रयोग करें. इसके अलावा आप डीप ग्रीन, ब्राउन या बेसिक काले रंग का चुनाव भी कर सकती हैं. पलकों के बीच से कोनों तक लाइनर को लगाएं और फिर प्रिसिशन टिप या आई डिटेल ब्रश द्वारा रंग भर दें.

स्टेप नंबर : 5

आईलाइनर ब्रश के प्रयोग से आंखों के भीतरी कोर से शुरू कर पलकों के बीचों-बीच स्क्वेयर के आकार में जगह छोड़ते हुए लाइनर लगाएं. यहां भी ब्रश की सहायता से रंग भरें.

स्टेप नंबर: 6

होंठों पर किसी भी रंग की क्रीमी टेक्सचर वाली लिपस्टिक लगाएं. पलकों पर कुछ कोट्स पारदर्शी मस्कारा के लगाकर लुक को कंप्लीट करें.

जरूरी टिप्स: चूंकि यह लुक ज्योमेट्रिक है इसलिए स्पष्टता बेहद ज़रूरी है. मेकअप के दौरान गलतियों को दुरुस्त करने के लिए कंसीलर या फाउंडेशन लगे कॉटन का इस्तेमाल करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।