भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां गिरफ्तारी से बचने के लिए कश्मीर भाग गया, लेकिन भोपाल पुलिस भी उसका पीछा करते हुए श्रीनगर जा पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अब उसे भोपाल ला रही है. भोपाल साउथ पुलिस अधीक्षक साई थोटा ने प्यारे मियां के कश्मीर से गिरफ्तार होने की पुष्टि की है. रविवार को नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद से ही वो फरार था. पुलिस ने प्यारे मियां की सूचना देने पर 30 हजार रुपए का इनाम भी रखा था.

भोपाल के थाना शाहपुरा में प्यारे मियां उर्फ अब्बा के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित कई मामले दर्ज है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि वो श्रीनगर में फरारी काट रहा है. इस सूचना के आधार पर भोपाल पुलिस ने श्रीनगर पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया. प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी एवं अन्य वैधानिक कार्रवाई के लिए जिला पुलिस भोपाल की टीम श्रीनगर पहुंच चुकी है तथा आगामी वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

प्यारे मियां सिर्फ नाबालिग लड़कियों का ही करता था शोषण

पुलिस को 12 जुलाई रविवार को 5 नाबालिग लड़कियां संदिग्ध हालत में घूमते मिली थीं, पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि प्यारे मियां ने पार्टी करने के लिए बुलाया और शराब पिलाकर उनके साथ दुष्कर्म किया. इस घटना के बाद जांच शुरू हुई तो पता चला कि वो भूमाफिया है और लड़कियों को अधिकारियों के पास भेजकर जमीनों पर कब्जा करता है. इसके बाद भोपाल प्रशासन ने उसकी संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू कर दी और एक शादी हॉल और फ्लैट्स पर बुल्डोजर चलाया. घटना के बाद से प्यारे मियां फरार था जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. जांच में यह भी पता चला कि प्यारे मियां नाबालिग लड़कियों के साथ ही शारीरिक शोषण करता था. जब वो बालिग हो जाती तो उनकी शादी करा देता. इस मामले में स्वीटी विश्वकर्मा नाम की महिला भी उसका साथ दे रही थी. वहीं लड़कियों को लेकर उसके पास आती थी और प्यारे उन्हें नौकरी देने के बहाने उनका शोषण करता था. वह लड़कियों के माता-पिता को भी लोन के नाम पर पैसा देता था और फिर उन्हें अपना शिकार बनाता था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।