भोपाल. मध्य प्रदेश में अब पुलिस में शिकायत के बाद एफआईआर की कॉपी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. पुलिस एफआईआर की कॉपी संबंधितों के घरों तक पहुंचायेगी. इस बड़े फैसले के बाद एमपी देश का सबसे पहला राज्य बन गया है. 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक मध्यप्रदेश, एफआईआर आपके द्वार और चालान मामले में नवाचार कर देश का पहला राज्य बना है. मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के स्किल डवलपमेंट के तहत एफआईआर आपके द्वार लोगों के लिये सहयाक सिद्ध हुई है.आज विश्व नवाचार दिवस भी है.

देश का पहला राज्य

अभी तक देश में केवल मुजरिम को शिकायत की कॉपी दिये जाने का प्रावधान था. पीडि़त पक्ष को शिकायत की कॉपी नहीं दी जाती है. देश में अब यह नवाचार मध्य प्रदेश सरकार ने किया है कि पीडि़तों को भी कॉपी मिलेगी, साथ ही एफआइआर आपके द्वार भी सबसे पहले मध्य प्रदेश में ही शुरू किया है.

मंत्री मिश्रा ने कोरोना संकट पर कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, सरकार संक्रमण रोकने के लिए किल करोनोा अभियान चला रही है, लेकिन सरकार और पुलिस के साथ-साथ हम आमजन को भी जागरुक होना होगा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस, प्रदेश के सभी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ मीडिया ने जिस तरह साहस के साथ सराहनीय जिम्मेदारी निभाई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।