वास्तु शास्त्र में सफेद या सिल्वर रंग की चीजों को सही दिशा में रखने के बारे में और आज हम बात करेंगे काले रंग से संबंधित चीजों के बारे में. मान लीजिये अगर आप घर में काले रंग का कुत्ता पालना चाहते हैं या आप उसके लिये एक छोटा-सा डॉग हॉऊस बनवाना चाहते हैं तो किधर बनावाएं. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार काले रंग से संबंधित चीजों को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए, लिहाजा काले कुत्त के लिये डॉग हॉऊस भी उत्तर दिशा में ही बनवाना चाहिए. उत्तर दिशा में काले रंग की चीजें रखने से किसी भी प्रकार का भय नहीं रहता. कानों से जुड़ी तकलीफ दूर होती है. सुनने की क्षमता अच्छी होती है और मंझले पुत्र को फायदा होता है. 

अगर आपके घर में काले रंग से जुड़ी कोई चीज उपलब्ध नहीं है तो आप उत्तर दिशा की दिवार पर नीचे की तरफ थोड़ा-सा काला रंग करवा सकते हैं, इससे आपको वास्तु के अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपको बता दूं कि काले रंग का संबंध जल से है और जल की दिशा भी उत्तर है. इसलिए और भी बेहतर परिणाम के लिये उत्तर दिशा में एक पानी का बर्तन जरूर रखना चाहिए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।