भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार 14 जुलाई को देवास जिले हाटपीपल्या में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने देवास जिले की बागली तहसील को जिला बनाये जाने की घोषणा भी की.

उन्होंने हाटपीपल्या में 96 हजार 800 हेक्टेयर सिंचाई क्षमता की 2 हजार 540 करोड़ की माइक्रो सिंचाई परियोजना और 103 गाँव के लिए 241 करोड़ की नल-जल योजना को स्वीकृत करने की घोषणा भी की. इस अवसर पर सांसद वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी समारोह को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राहियों को वन अधिकार पट्टों का वितरण किया तथा पथ विक्रेता योजना अंतर्गत विभिन्न हितग्राहियों को 10.10 हजार रुपए के चेक वितरित किए. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी की स्मृति को याद करते हुए कहा कि वे सदैव हम सब का पथ प्रदर्शन करते रहेंगे. हाटपीपल्या न केवल उनकी जन्म भूमि थी अपितु कर्मभूमि भी थी. स्व. जोशी जी की इच्छा का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बागली तहसील को जिला बनाने की घोषणा की. 

उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश को पुन: नंबर वन प्रदेश बनाएंगे. उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने किसानों के सिर पर ब्याज की गठरी लाद दी थी उस गठरी को हम उतारेंगे. सभी वनवासियों को पट्टे देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन ने बुजुर्गों के खातों में पेंशन की राशि डाली है. पलायन करने वाले मजदूरों के खातों में भी एक.एक हजार रुपए की राशि डाली गई है. वर्तमान में गरीबों को तीन माह का राशन वितरित किया गया है. नवंबर तक सभी गरीबों को फ्री में राशन दिया जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।