नई दिल्ली. व्हाट्सएप यूजर्स के ऊपर प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. वॉट्सऐप से जुड़ी खबरों को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन के बारे में एक चेतावनी जारी की है.

वेबसाइट ने अपने ट्वीट में लिखा कि बेहतर प्राइवेसी और सिक्यॉरिटी के लिए वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन को बेहतर विकल्प नहीं कहा जा सकता. इस ट्वीट में यह समझाने की कोशिश की गई है कि वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन आकर्षक तो लग सकते हैं, लेकिन यह इतने भी अच्छे नहीं कि इनके लिए किसी तरह का रिस्क उठाया जाए.

मॉडिफाइड वॉट्सऐप के जरिए हैकर्स आसानी से यूजर्स को अपना शिकार बना सकते हैं. ये फेक वॉट्सऐप डिवेलपर्स मैन-इन-द-मिडिल अटैक से हैकर्स के डेटा की चोरी कर सकते हैं. इसी अटैक की मदद से हैकर सॉफ्टवेयर को एडिट करके चैटिंग को ऐक्सेस कर सकते हैं और मेसेज को पढऩे के साथ ही उन्हें एडिट भी कर सकते हैं.

जारी की कई वॉर्निंग में यह भी बताया गया वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन को कंपनी ने वेरिफाइ नहीं किया है. साथ ही अगर कोई यूजर इनका इस्तेमाल करता है, तो उसके वॉट्सऐप अकाउंट को बैन किया जा सकता है. कई बार यूजर्स कुछ अधिक फीचर्स की लालच में ओरिजनल की बजाय फेक वर्जन को इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं. यह सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी के लिए सही नहीं है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।