झांसी. खजुराहो से इंदौर के बीच चलने वारी एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने प्रयागराज (इलाहाबाद) तक विस्तार दे दिया है. साथ ही, एक्सप्रेस ट्रेन का आने-जाने का समय भी निर्धारित कर दिया. इस ट्रेन के चलने से बुंदेेलखंड के निवासियों को महाकाल की नगरी उज्जैन व संगम नगरी प्रयागराज जाने के लिए नई ट्रेन उपलब्ध हो जायेगी. यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी.

ट्रेन संख्या 14115 खजुराहो-प्रयागराज रात में 11.25 बजे खजुराहो से प्रयागराज के लिए रवाना होगी. 12.30 बजे महोबा आएगी. बांदा, चित्रकूट होते हुए सुबह 6 बजे प्रयागराज पहुंचेगी. प्रयागराज से अपराह्न करीब 3.20 बजे चलकर 8.15 बजे महोबा और रात में 9.20 बजे खजुराहो पहुंचेगी. प्रयागराज के लिए एक भी एक्सप्रेस ट्रेन न होने से इलाहाबाद हाईकोर्ट मुकदमों की पैरवी के लिए आने-जाने वाले वादकारियों को भारी दिक्कत थी. बसों से जाने के बाद भी लोग अदालत के समय नहीं पहुंच पाते थे. अब बुंदेलखंड के लोगों को समय से प्रयागराज पहुंचने के बाद समय से ही इसी एक्सप्रेस ट्रेन से काम निपटाने के बाद लौट सकेंगे.

एक्सप्रेस ट्रेन खजुराहो से मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और सोमवार को प्रयागराज के लिए संचालित होगी. झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार ने बताया कि ट्रेन का समय और दिन निर्धारित कर दिया गया है. ट्रेनों के ट्र्रैक पर चलने के बाद खजुराहो-प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत हो जाएगी.

यह रहेगा टाइमिंग

यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन नए नंबर 14116/14115 प्रयागराज-डॉ आंबेडकरनगर-प्रयागराज एक्सप्रेस के रूप में चलेगी. मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया वर्तमान में सभी नियमित गाडिय़ों का परिचालन बंद है. जैसे ही नियमित गाडिय़ों का परिचालन शुरू होगा. इस ट्रेन के फेरे शुरू हो जाएंगे. इसके आरंभ होने से यात्रियों को इंदौर और उज्जैन से प्रयागराज जाने के लिए एक नई गाड़ी मिल जाएगी.गाड़ी संख्या 14116 प्रयागराज-डॉ. आंबेडकरनगर एक्सप्रेस प्रति मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को दोपहर 3.20 बजे प्रयागराज से चलकर रतलाम मंडल के उज्जैन (सुबह 7.20/7.30), फतेहाबाद(सुबह 8.8/8.10), इंदौर(सुबह 8.50/9.00) होकर गाड़ी चलने के दूसरे दिन सुबह 9.45 बजे डॉ. आंबेडकर नगर पहुंचेगी.

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 14115 डॉ. आंबेडकर नगर प्रयागराज एक्सप्रेस प्रति सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को डॉ. आंबेडकर नगर से सुबह 11.15 बजे चलकर इंदौर (सुबह 11.50/12.00), फतेहाबाद (दोपहर 12.50/12.52) उज्जैन (दोपहर1.25/1.35) होते हुए दूसरे दिन सुबह 6 बजे प्रयागराज पहुंचेगी.

ट्रेन का दोनों दिशाओं में इंदौर, फतेहाबाद, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर, टिकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूटधाम कर्वी, मानिकपुर जं., शंकरगढ़ और नैनी स्टेशनों पर ठहराव दिया है. इस ट्रेन में एक सेकंड एसी, चार थर्ड एसी, सात स्लीपर और चार सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।