भारत संचार निगम लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए मल्टीपल रिचार्ज फैसिलिटी लॉन्च कर दी. इस सुविधा के जरिए बीएसएनएल प्रीपेड ग्राहक अपने मौजूद प्लान के एक्सपायर होने से पहले ही अडवांस में अकाउंट को रिचार्ज कर पाएंगे. नई सुविधा बीएसएनएल प्रीपेड वाउचर (PV) और स्पेशल टैरिफ वाउचर ऑप्शन पर उपलब्ध है. इसकी कीमत 97 रुपये से शुरू होकर 1,999 रुपये तक है.

बीएसएनएल की नई सुविधा 97 रुपये, 98 रुपये, 118 रुपये, 187 रुपये, 247 रुपये, 319 रुपये, 399 रुपये, 429 रुपये, 485 रुपये, 666 रुपये, 699 रुपये, 997 रुपये, 1,699 रुपये और 1,999 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के लिए उपलब्ध है. इस सुविधा के तहत रिचार्ज होने वाला अडवांस्ड रिचार्ज मौजूदा प्लान के एक्सपायर होने के बाद ऑटोमैटिकली रिचार्ज हो जाता है. टेलिकॉम कंपनी ने बताया कि कंपनी एक मेसेज भेजकर अपने ग्राहकों को इस सुविधा के बारे में जानकारी देगी. बीएसएनएल की यह सुविधा देशभर के सभी टेलिकॉम सर्किल में उपलब्ध है.

बीएसएनएल की मल्टीपल रिचार्ज फैसिलिटी उसी तरह काम करती है, जिस तरह रिलायंस जियो यूजर्स अपने प्लान के लिए अडवांस पेमेंट कर सकते हैं. एयरटेल ने भी अपने यूजर्स के लिए मल्टीपल टाइम के लिए अकाउंट को रिचार्ज करने की सुविधा दे रखी है.

बता दें कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने हाल ही में 94 रुपये और 95 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है. इन प्लान में 3 जीबी हाई-स्पीड डेटा और 100 वॉइस कॉलिंग मिनट मिलते हैं. ऑपरेटर ने हाल ही में 499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान भी लॉन्च किया जिसमें 100जीबी डेटा 20Mbps स्पीड के साथ मिलता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।