जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे में आरपीएफ का पहला सायबर सेल भोपाल में शुरू हो गया है. इसका ई-उद्घाटन पमरे के महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह ने 9 जुलाई गुरूवार को किया.

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पमरे जबलपुर, श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया कि आरपीएफ साइबर सेल की स्थापना मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय भोपाल के कन्ट्रोल ऑफिस में की गई है. इस साइबर सेल से डिजिटल साक्ष्य एकत्र करने और साइबर जांच तकनीकों का उपयोग करने में सहायता मिलेगी. यह उच्च स्तर का हार्डवेयर एवं सॉफ्टवेयर की तकनीक से सुसज्जित है. इसमें प्रशिाक्षित आरपीएफ कर्मियों को तैनात किया गया है.

जिससे आरपीएफ को निश्चित रूप से बेहतर पहचान और अपराध के अभियोजन में मदद मिलेगी. इस सेल का शुभारंभ अपराधियों को पकडऩे के लिए किया गया है. सेल के शुरू होने से मोबाइल लोकेशन के आधार पर ट्रेनों, ट्रैक व स्टेशन पर होने वाली चोरी की घटनाओं को पकडऩे में मदद मिलेगी. इस अवसर पर प्रमुख विभागाध्यक्ष, मंडल रेल प्रबंधक एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।