नई दिल्ली. भारतीय रेल ने देश में ट्रेनों की गति बढ़ाने के उद्देश्य से 44 सेमी हाईस्पीड आईसीएफ ट्रेन सेट के लिए टेंडर निकाला है. रेलवे के मुताबिक, ये टेंडर 10 जुलाई को खुलेगा.

रेलवे ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए टेंडर के लिए निविदा किसी भी जोनल रेलवे के जीएम के सेक्रेट्री के पास जमा कराया जा सकता है. रेलवे ने बताया है कि इन 44 सेमी हाईस्पीड ट्रेन सेट का टेंडर 10 जुलाई को खोला जाएगा. रेलवे ने यह भी साफ किया है कि इस टेंडर की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

गौरतलब है कि रेलवे ने सेमी हाईस्पीड ट्रेनें खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है, जिसके तहत वंदे मातरम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें खरीदी जा सकें. इस टेंडर के जरिए रेलवे को जल्द ही ये सेमी हाईस्पीड ट्रेनों मिल सकेंगी, जिन्हें रेलवे देश में कई रूटों पर चलाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।