महिलाएं खुद को इतना बिजी कर लेती हैं कि खुद के लिए बिल्कुल समय नहीं निकाल पातीं. महिलाएं अपने बिजी शेड्यूल से बस थोड़ा सा टाइम निकालकर कुछ स्टेप्स को फॉलो कर लें तो दिन भर दमकता हुआ ग्लो पा सकती हैं. आज हम आपको यहां ऐसी ही कुछ ब्यूटी रूटीन बताने जा रहे हैं जो मॉर्निंग में करके बिना मेकअप के भी आप दिनभर दमकता ग्लो पा सकती हैं.

1. ठंडे पानी से धोएं चेहरा

सुबह उठते ही फेस को सबसे पहले पानी से साफ करें. आप जिस पानी में नहाते हों उससे फेस धोने से पहले भी ठंडे पानी से चेहरे को धोएं. इससे रात भर आपके चेहरे पर जो ऑयल जमा है जो गंदगी जमा है वो निकल जाएगी. साथ ही आपका चेहरा फ्रेश हो जाएगा.

2. मुल्तानी मिट्टी का करें इस्तेमाल

मुल्तानी मिट्टी आपके फेस को अंदर से ग्लो करती है और ठंडा करती है. साबुन का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करने से आपका चेहरा ड्राई हो सकता है. इसलिए चेहरे पर साबुन के बजाय मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करें. आप चाहें तो इसके साथ थोड़ा सा शहद मिला लें.

3. ग्लिसरीन लगाएं

अपनी स्किन को दाग-धब्बे से दूर रखने के लिए एक कटोरी में गुलाब जल और नींबू का रस मिला लें. इसमें ग्लिसरी डालकर अच्छे से मिलाएं और एक बोतल में डालकर फ्रिज में रख दें. सुबह उठने के बाद इसे अपने फेस पर लगाएं. फिर कॉटन बॉल से फैला लें. रोजाना इस्तेमाल से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा.

4. खूब पीएं पानी

आपकी बॉडी के साथ आपके फेस को डाइड्रेटेड रखना जरूरी है. सुबह उठकर पानी पीने से ना सिर्फ आपकी पाचन की समस्या सही होगी बल्कि आपके फेस पर भी पानी का ग्लो अलग ही दिखेगा. सुबह उठकर आपकी पानी पीने की आदत आपके फेस का ग्लो बढ़ा देगी.

5. थोड़ी सी एक्सरसाइज

वैसे तो डेली लाइफ में कम से कम 25 मिनट की एक्सरसाइज बहुत जरूरी होती है मगर आप बहुत बिजी रहती हैं तब भी खुद की एक्सरसाइज के लिए वक्त जरूर निकालें. आप चाहें तो पांच से दस मिनट अपने फेस मसाज को भी दे सकती हैं इससे भी आपके फेस पर अलग निखार आएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।