पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश में अनलॉक वन के बाद से कोरोना संक्रमितों की संख्या में और तेजी से इजाफा हुआ है, कई जिलों में बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे है, जिसमें इंदौर, भोपाल, मुरैना, जबलपुर सहित अन्य जिले है, जिसे देखते ही देखते राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अब हर रविवार को पूरे मध्यप्रदेश में टोटल लॉक डाउन रहेगा. 

बताया गया है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा के दौरान इस आशय के निर्देश दिए है कि हर रविवार को संपूर्ण मध्यप्रदेश में लॉक डाउन रहेगा, इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं को ही अनुमति दी जाएगी, सीमावर्ती जिलों में चौकसी बढ़ाने के लिए भी निर्देश दिए गए है. वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्य में चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान के तहत ऐसा किया जा रहा है, वहीं श्री मिश्रा ने यह भी कहा कि दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों के कारण भी प्रदेश में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, जिसके चलते प्रदेश में आने वाले लोगों की बॉर्डर पर ही जांच की जाएगी. गृहमंत्री श्री मिश्रा ने यह भी बताया कि अब एमपी 15वें स्थान पर है रोजाना 12 हजार सेम्पल लिए जा रहे है रिकवरी रेट भी 75 प्रतिशत है, शहर में एक गली में ज्यादा केस मिलेगें तो पूरे शहर की बजाय केवल प्रभावित इलाके में ही कफ्र्यू रहेगा, इसके अलावा अब पुलिस को भी अधिकार दिए जा रहे है कि कोई बिना मास्क लगाए कोई दिखे तो उसे मास्क देकर उतनी राशि ली जाए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।