BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी है. कंपनी ने दो नए और सस्ते प्लान- Plan Advance 94 और Plan Advance 95 को लॉन्च किया है. इन दोनों प्लान में 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. इसके अलावा प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ और भी कई अडिशनल बेनिफिट दिए जा रहे हैं. तो आइए डीटेल में जानते हैं कि कंपनी 94 रुपये और 95 रुपये वाले नए प्लान में यूजर्स को क्या कुछ ऑफर कर रही है.

कंपनी ने इन दोनों प्लान को 6 जुलाई को लॉन्च किया. 94 रुपये वाले प्लान में कंपनी प्रति मिनट के हिसाब से पल्स रेट गिनती है. वहीं, 95 रुपये वाले प्लान में प्रति सेकंड की दर से चार्ज किया जा रहा है. हालांकि, इन दोनों प्लान में मिलने वाले डेटा और फ्री कॉलिंग बेनिफिट लगभग एक जैसे हैं. कुल 3जीबी डेटा के साथ आने वाले इन प्लान में 100 मिनट्स की फ्री कॉलिंग दी जा रही है.

कंपनी ने कहा कि फ्री कॉलिंग बेनिफिट का लाभ होम और रोमिंग नेटवर्क पर उठाया जा सकता है. इसमें दिल्ली और मुंबई सर्कल भी शामिल हैं. बीएसएनएल के इन प्लान में मिलने वाले फ्री कॉल और 3जीबी डेटा बेनिफिट को 90 दिनों के अंदर खत्म करना होना.

फ्री कॉलिंग बेनिफिट खत्म होने के बाद 94 रुपये वाले प्लान में लोकल कॉल्स के लिए 1 रुपये प्रति मिनट और एसटीडी कॉल्स के लिए 1.3 रुपये प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा. इसी तरह 95 रुपये वाले प्लान में लोकल कॉल्स के लिए प्रति सेकंड 0.02 रुपये और एसटीडी कॉल्स के लिए 0.024 रुपये देने होंगे. कंपनी ने बताया इन दोनों प्लान में लोकल एसएमएस के लिए 80 पैसे और एसटीडी एसएमएस के लिए 1.2 रुपये लिए जाएंगे.

बीएसएनएल के 94 रुपये और 95 रुपये वाले इन प्लान की एक और खास बात है कि इनमें 60 दिनों के लिए फ्री कॉलर ट्यून ऑफर की जा रही है. बीएसएनएल की फ्री कॉलर ट्यून सर्विस पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन सर्विस के तहत मिलती है. नए प्लान में फ्री मिलने वाली सर्विस के लिए कंपनी आमतौर पर हर महीने 30 रुपये सब्सक्रिप्शन चार्ज और 12 रुपये गाना सिलेक्ट करने के लेती है. कंपनी ने इन दोनों नए प्लान को वेब पोर्टल, सेल्फ केयर और एसएमएस के जरिए ऐक्टिवेट कराया जा सकता है. बीएसएनएल के ये प्लान कुछ सर्कल्स को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर उपलब्ध हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।