कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलॉइज यूनियन की यूथ विंग के तत्वाधान में पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों में आज से युवा रेलकर्मियों को नई पेंशन स्कीम समाप्त कर गारंटेड पेंशन योजना लागू करने हेतु संघर्ष को आगे बढ़ाते हुए युवा जागृति अभियान के बाद यूथ टारगेट वीक प्रारम्भ किया गया.

इस मौके पर युवा शक्ति ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हम न तो डरेंगे, न थकेंगे और न ही रुकेंगे, हम एनपीएस हटाकर, गारंटेड पेंशन स्कीम लेकर ही दम लेंगे. इस मौके पर पर पूर्व में युवा जागृति अभियान में युवा रेलकर्मियों ने डबलूसीआरईयू द्वारा तैयार यूथ पिटिशन पर हस्ताक्षर किए और युवाओं को परिपत्र वितरित किया था.

डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि यूथ विंग द्वारा निर्णय लिया गया था कि युवा रेलकर्मी तीनों मंडलों में 22 जून से 4 जुलाई लगातार युवा जागृति अभियान चलाएंगे, जिसमें यूनियन की सभी युवा शाखा के पदाधिकारियों ने तीनों मंडल के विभिन्न कार्य स्थलों पर जाकर हजारों युवाओं को जागरूक कर संघर्ष में शामिल होने का संकल्प दिलवाया. साथ ही नई पेंशन योजना समाप्त करने के लिए याचिका पत्र पर हस्ताक्षर किए. साथ ही युवाओं को एनपीएस पर विशेष रूप से बनाया हुआ परिपत्र भी वितरित किया जा रहा है, जिसे पढ़कर युवाओं को एनपीएस के उद्भव, उसके दुष्प्रभाव और इसके खिलाफ यूनियन और एआईआरएफ के संघर्ष की जानकारी मिल रही है. अभियान को युवाओं का व्यापक समर्थन मिला है, आगे ये आंदोलन युवाओं की भागीदारी से और मजबूत होगा.

टारगेट वीक में युवा रेलकर्मी, अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के मांगपत्र सौंपेंगे

आज 5 जुलाई रविवार से प्रारंभ हुए यूथ टारगेट वीक में युवा रेलकर्मी यूनियन की अगुवाई में तीनों मंडलों में अपने-अपने कार्यस्थलों पर स्थानीय सांसद, विधायक सहित उनके क्षेत्र में राजनीतिक पदों पर कार्य कर रहे सभी राजनेताओं को रेल कर्मियों के लिए एनपीएस ख़तम कर गारंटेड पेंशन योजना चालू करने हेतु मांगपत्र सौंपेंगे और इस अभियान में उनके समर्थन हेतु आग्रह करेंगे.

तीनों मंडलों में उत्साह के साथ टारगेट वीक की शुरुआत

पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों कोटा, जबलपुर व भोपाल में आज रविवार को यूथ पदाधिकारियों ने अपनी सीनियर लीडरशिप के मार्गदर्शन में इसकी रूपरेखा भी तैयार की. साथ ही बारां में संजय मीणा, गंगापुर में मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन, हरिप्रसाद मीणा और कोटा लॉबी में महेश शर्मा और चरण सिंह के नेतृत्व में युवा रेलकर्मियों को परिपत्र वितरण और जागरूकता कार्यक्रम भी किया गया.

इस महाअभियान को यूनियन को पूरे जोन में यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव और कोटा में कोषाध्यक्ष कॉम  इरशाद खान और मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा के मार्गदर्शन में चलाया जा रहा है. तीनों मंडलों में यूनियन की जोनल यूथ विंग संयोजक नरेश मालव, जोनल यूथ सचिव प्रीतम तिवारी, जोनल यूथ कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश मीणा, अजय त्रिवेदी, तरुण शुक्ला, रवि रॉय, सुशांत शुक्ला, रोमेश मिश्रा सहित यूथ विंग के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा अनवरत चलाकर युवा रेल कर्मियों को एनपीएस के खिलाफ बड़े आंदोलन हेतु संगठित किया जा रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।