बिहार पुलिस होम गार्ड में सिपाही (कॉन्स्टेबल) के पदों पर वैकेंसी निकली है. ये भर्तियां सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स द्वारा की जाने वाली हैं. इसके लिए नोटिफिकेशन csbc.bih.nic.in पर जारी किया जा चुका है. आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. 10वीं व 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह शानदार मौका है. पदों व आवेदन की जानकारी यहां दी जा रही है. साथ ही आवेदन, नोटिफिकेशन और आधिकारिक वेबसाइट के लिंक्स भी दिए जा रहे हैं.

पद का नाम - सिपाही (होम गार्ड)

पदों की संख्या - 551

आवेदन की जानकारी- इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है. आवेदन की शुरुआत 3 जुलाई 2020 से की जा चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 3 अगस्त 2020 तक इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं. सामान्य, ओबीसी व आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये है. एससी, एसटी के लिए आवेदन शुल्क 112 रुपये है. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए किया जा सकता है.

जरूरी योग्यताएं- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं व 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. फ्रेशर्स के लिए उम्र सीमा 18 से 25 साल तक होनी चाहिए. होम गार्ड के लिए 24 से 50 साल तक. उम्र की गणना 1 जनवरी 2020 तक की जाएगी.

चयन प्रक्रिया- इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा (OMR) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के आधार पर किया जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।