भुबनेश्वर. ओडिशा के कंधमाल जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. राज्य पुलिस ने रविवार 5क जुलाई को कहा कि इस मठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं. विशेष ऑपरेशन समूह के जवान, एक समर्पित नक्सल विरोधी बल और ओडिशा पुलिस की एक विशेष कांस्टेबल इकाई ने नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में भाग लिया था. 

सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ कंधमाल के तुमुदीबांध इलाके के करीब हुई. पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) अमिताभ ठाकुर ने कहा कि हमें चार सीपीआई (माओवादी) कैडरों की मौत के बारे में जानकारी मिली है. तलाशी अभियान के लिए और बल भेजे जा रहे हैं. नक्सल विरोधी अभियान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सीपीआई माओवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची टीम ने उन्हें समर्पण करने को कहा तो माओवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें चार माओवादी मारे गए.

इससे पहले शुक्रवार को कंधमाल के समरबांध गांव के पास सुरक्षाबलों को माओवादियों के कैंप से 15 किलो विस्फोटक पदार्थ और 28 डेटोनेटर्स मिले थे. इसके अलावा टिफिन बॉक्स, जूते और बैग भी मौके से बरामद हुए थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।