जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत के बाद रविवार को उसका अंतिम संस्कार करने में पहुंची पुलिस का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. लोगों ने पुलिस दल पर पथराव भी कर दिया, जिसमें महिला कांस्टेबल सहित कई लोग घायल हो गये.

]जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की शनिवार को टाटा मेन हॉस्पिटल में मृत्यु हो गयी थी. रविवार को उसका अंतिम संस्कार करने के लिए प्रशासन की टीम बर्निंग घाट पहुंची, तो स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. लोगों का कहना था कि यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है. संक्रमण फैला, तो बड़ी आबादी इससे प्रभावित हो सकती है. इसलिए यहां अंतिम संस्कार नहीं होने देंगे.

तमाम विरोध के बावजूद जिला प्रशासन ने मृतक का अंतिम संस्कार सुवर्णरेखा बर्निंग घाट स्थित इलेक्ट्रिक बर्निंग यार्ड में किया. रविवार सुबह 9 बजे बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीएम की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए बर्निंग घाट पहुंचे थे.

शव के बर्निंग घाट पहुंचते ही पूरे क्षेत्र में खबर फैल गयी कि कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले एक व्यक्ति का शव बर्निंग घाट पर लाया गया है. यहां उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा. खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गये और कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार का विरोध करने लगे.

वहीं प्रशासन का कहना था कि बर्निंग घाट में इलेक्ट्रॉनिक बर्निंग की व्यवस्था है. इसलिए वहां अंतिम संस्कार करने पर संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं है. लेकिन लोग उनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे. कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर स्थानीय लोग शव का अंतिम संस्कार नहीं होने देने पर अड़ गये.

लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों पर भी पथराव कर दिया. इसमें महिला पुलिस की कांस्टेबल घायल हो गयीं. स्थिति बिगडऩे लगी तो पुलिस ने आनन-फानन में लोगों को खदेडऩा शुरू किया. कई लोगों की पुलिस ने डंडे से पिटाई भी कर दी.

पुलिस की कार्यवाही देख शव के अंतिम संस्कार का विरोध कर रहे लोग वहां से भाग खड़े हुए. इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. खबर है कि पथराव करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ सीताराम डेरा थाना में एक रिपोर्ट भी दर्ज करायी गयी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।