इन दिनों भारत में SUV गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ गई है. ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी SUV कारों पर ही फोकस कर रही हैं. फोर्स मोटर्स भी अपनी नई जेनरेशन की Gurkha SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार को कंपनी पहले अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसकी लांचिंग को टाल दिया गया था.

नई Gurkha को एकदम नए तरीके से कंपनी ने तैयार किया है. इसमें क्लासिक G-Class से प्रेरित स्टाइल, बड़े स्नोर्कल के साथ ग्रिल और नया बंपर लगाया गया है. प्रीमियम टच देने के लिए कार निर्माता ने इसके सर्कुलर हैडलैंप्स में LED एलिमेंट्स को शामिल किया है.

कार के अंदर मिलेंगी ये सुविधाएं- इंटीरियर की बात करें तो इसमें आपको नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दो एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और पावर विंडो जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगी.

2.6 लीटर का पावरफुल इंजन- नए Gurkha को कंपनी BS6 कंम्पलाइंट 2.6-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी, जो 90PS की पावर और 280Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसे 5-स्पीड मैृनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया होगा. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस कार के साथ एक 2.2-लीटर डीजल इंजन वाला विकल्प भी पेश कर सकती है.

कीमत- आपको बता दें कि फोर्स ने बीएस4 मॉडल की कीमत 9.75 लाख रुपये से 13.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी थी. वहीं मौजूदा मॉडल की तुलना में नई-जेनरेशन गोरखा की कीमत 1 लाख रुपये अधिक होने की संभवना है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।