प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में प्रयागराज में शनिवार 4 जुलाई को तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से कोरांव तहसील के अलग-अलग गांव में 10 लोगों की मौत गई है. हालांकि प्रशासन ने अभी नौ लोगों के मरने की पुष्टि की है. बिजली गिरने से दो दर्जन लोग झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है.

प्रदेश में इससे पहले भी 25 जून को तेज बारिश में बिजली की चपेट में आने से 19 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दुख जताया था. बता दें कि दो दिन पूर्व भी जिले के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के हंसराजपुर गांव में बिजली गिरने से खेत में काम रहे एक किसान के बेटे की मौत हो गई थी, वहीं किसान बुरी तरह से झुलस गया था. किसान विजय बहादुर (48) पुत्र छोटे लाल खेती किसानी का काम करते हैं.

बृहस्पतिवार दोपहर बाद वे अपने बेटे संदीप कुमार (18) के साथ खेत में काम कर रहे थे. इसी बीच तेज बारिश और बादलों की गडग़ड़ाहट के दौरान खेत में बिजली गिर गई. जिससे पिता-पुत्र चपेट में आ गए. जब तक लोग वहां पहुंचते किसान के बेटे संदीप की मौत हो चुकी थी.

परिजन विजय बहादुर को इलाज के लिए अस्पताल लेकर भागे. जहां उनका इलाज चल रहा है.

सूचना पर कोतवाली प्रभारी बृजेश सिंह के अलावा तहसीलदार फूलपुर राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल करते हुए दैवीय आपदा राहत कोष से मदद की बात कही. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।