जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बड़ी खबर सामने आई है. कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की बड़ी तस्करी का खुलासा किया है. कस्टम विभाग ने लॉकडाउन के बाद सोने की सबसे बड़ी और पहली कार्रवाई में 32 किलो तस्करी का सोना पकड़ा है. पकड़े गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 16 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है.

सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम विभाग ने 14 तस्करों को पकड़ा है. कस्टम विभाग की जांच में तस्करी के दुबई-जयपुर कनेक्शन के बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. दुबई -जयपुर फ्लाइट के जरिए ये सोना इमरजेंसी लाइट की बैट्रियों में भरकर लाया गया. इमरजेंसी लाइट की बैट्री में तस्करों ने सोने की ईंटे छुपाकर भर रखी थी. जांच एजेन्सियों की आंखों में धूंल झोंकने के लिए एक-एक बैट्री में सोने की 12 से 15 ईंटे भरी गई थीं. इमरजेंसी लाइटों में सोने को भरने के लिए उसके अंदर भरे सभी लिक्विड और इलेक्ट्रिकल्स एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बाहर निकाल दिया गया है.

कस्टम अधिकारियों ने दुबई फ्लाइट से आए यात्रियों की तलाशी के दौरान एयरपोर्ट पर स्कैनिंग में ये सोना पकड़ में आया है.  12 घंटे से ज्यादा की मशक्त के बाद बैट्रियों से सोने की ईंटों को बाहर निकाला गया. कस्टम विभाग के अधिकारियों को सोने की अंतरराष्ट्रीय  तस्करी में शामिल गिरोह के लोगों की जानकारी भी मिली है. कस्टम अधिकारियों ने तस्करी करने वाले सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी गिरफ्तार यात्रियों से सोने की तस्करी और विदेशी यात्राओं के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।