पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना संकटकाल में गरीब व जरुरतमंद लोगों की मदद करने वाले सबसे आगे रहे भाजपा नेता व समाजसेवी दुर्गेश शाह टिंक्वल की एक और अभिनव पहल सामने आई है. जिसमें उन्होने अब आत्मनिर्भर बनाने के लिए लोगों की मदद करना शुरु कर दिया है, जिसमें उन्होने लोगों को फल, सब्जी सहित अन्य सामान देना शुरु किया है, जिसे बेचकर वे अपना व अपने परिवार का भरण पोषण कर सके. उन्होने ऐसे कई लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए है जो कोरोना संकटकाल में बेरोजगार हो चुके थे, उनके सामने रोजी-रोटी का संकट गहराने लगा था. 

बताया जाता है कि भाजपा नेता व समाजसेवी दुर्गेश शाह टिंक्वल द्वारा 21 मार्च लॉक डाउन के बाद से ही गरीब, जरुरतमंद, बेसहारा लोगों को अनाज से लेकर राशन की किट, नगद राशि देकर उनकी मदद की. यह सिलसिला आज भी जारी है अभी तक श्री शाह द्वारा 20 हजार से ज्यादा लोगों को अनाज व राशन मुहैया कराया जा चुका है, इसके बाद भी मदद यह सिलसिला अभी भी जारी है, इस बीच उन्होने फे री लगाने वाले लोगों की मदद की, जबलपुर में फंसे दूसरे प्रदेश के लोगों को उनके घर पहुंचाया. और अब देश के प्रधानमंत्री व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आत्मनिर्भर भारत के आव्हान के बाद दुर्गेश शाह टिंक्वल ने लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए फल, सब्जी मुहैया कराई है ताकि वे रोजगार से जुड़कर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण कर सके.

श्री शाह ने बताया कि जिन लोगों के रोजगार लॉक डाउन के कारण खत्म हो गए थे, उन्हे आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हे उनके अनुसार सामान मुहैया कराया जा रहा है ताकि वे रोजगार से जुड़ सके, यहां तक कि ऐसे लोग भी शामिल है जिनकी नौकरी कोरोना संकटकाल में छूट गई है, उन्हे भी रोजगार के लिए जरुरत का सामान निशुल्क मुहैया कराया जा रहा है. श्री शाह ने चर्चा के दौरान कहा कि देश के प्रधानमंत्री व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की आत्मनिर्भर भारत बनाने की पहल को साकार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी का एक एक कार्यकर्ता इस दिशा में काम कर रहा है, मैं भी पार्टी का छोटा सा कार्यकर्ता हूं और इस पहल को साकार रुप देने की कोशिश कर रहा हूं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।