कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति कोटा मंडल की बैठक शुक्रवार 3 जुलाई को सहायक मंडल कार्मिक अधिकारी सी.पी.सौंकिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक मे रेल कर्मचारियों को आर्थिक राहत प्रदान की गई. बैठक में कोविड-19 से बचाव के लिए नि:शुल्क आयुर्वेदिक काढ़ा रेल कर्मचारियों को उपलब्ध कराने का भी निर्णय हुआ.

समिति में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के प्रतिनिधि दानिश खान एवं नरेश मालव ने बताया कि आज की बैठक में कर्मचारी निर्वहन भत्ते के रूप में 3 कर्मचारियों को कुल 55 हजार रू., चश्मा प्रतिपूर्ति के रूप में 3 कर्मचारियों को कुल 3000 रू. तथा पारिवारिक सहायता के रूप में 2 कर्मचारियों को कुल 40000 हजार रुपए स्वीकृत किये गये.

कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुये समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि सभी रेलकर्मचारी एवं उनके परिवारजनों में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिये रेलवे हॉस्पिटल, ड्राईवर एवं गार्ड लॉबी तथा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में निशुल्क आयुर्वेदिक काढ़ा अगले हफ्ते पिलाया जायेगा. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि कोविड-19 के प्रकोप की समाप्ति पर एवं स्थिति सामान्य हो जाने पर महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से महिला रेलकर्मचारियों का शिविर गोवा में लगाया जायेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।