नई दिल्ली. चीन के साथ सीमा जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह लेह लद्दाख पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने लेह की नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पर अधिकारियों से बात की और सुरक्षा हालात का जायजा लिया.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ  बिपिन रावत भी मौजूद रहे. प्रधानमंंत्री ने इस यात्रा के दौरान सैनिकों से बातचीत भी की. सूत्रों ने बताया कि मोदी सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे.

प्रधानमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार फिलहाल प्रधानमंत्री मोदी नीमू के एक फॉरवर्ड लोकेशन पर हैं. यहां वो तड़के सुबह ही पहुंच गए थे. यह जगह 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यह इलाका सिंध नदी के किनारे पर और जांस्कर रेंज से घिरी हुई बहुत ही दुर्गम जगह है.

नीमू दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है. अचानक प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे ने हर किसी को चौंका दिया. पहले इस दौरे पर सिर्फ सीडीएस बिपिन रावत को ही आना था. प्रधानमंत्री के दौरे में सैन्य अधिकारियों ने उन्हें सीमा से जुड़ी रिपोट्र्स भी दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरे की संक्षिप्त जानकारी फेसबुक पेज पर भी साझा की है. प्रधानमंत्री ने जवानों के साथ ब्रीफिंग की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि नीमू में हमारे बहादुर सशस्त्र बल के जवानों के साथ बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान सीडीएस बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे उनके साथ हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।