नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन रिकार्ड नये मामले सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 20943 नए मामले सामने आये हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 625544 हो गई है.

हालांकि राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में 20032 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुये हैं, जिसके बाद देश में अब तक 397891 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से 397 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 18213 लोगों की मौत हो चुकी है. 

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात में हुई हैं. महाराष्ट्र में अब तक 8178, दिल्ली में 2865 और गुजरात में 1886 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल देश में कोरोना वायरस के 227439 एक्टिव मामले हैं.

आईसीएमआर के अनुसार देश में गुरुवार को 2.41 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं. देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 92.97 लाख के पार पहुंच गया है. दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।