नई दिल्ली. एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत आज लद्दाख का दौरा करेंगे और सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे. इस दौरान उनके साथ नॉदर्न आर्मी कमांड और 14 कॉप्र्स के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का लेह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब सीमा पर दोनों ही देशों की सेनाएं आमने-सामने आ गई हैं. दोनों देशों ने बढ़ते तनाव को देखते हुए सीमा पर सैनिकों और हथियारों की संख्या बढ़ा दी है. सीमा पर बढ़े तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने अब तक कई राउंड की बैठक भी की है, लेकिन अभी तक इस मसले का कोई हल नहीं निकला है.

सीडीएस जनरल बिपिन रावत से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह का दौरा करने वाले थे, लेकिन उनका ये दौरा किसी कारण से टल गया था. रक्षा मंत्रालय की ओर से राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर नई तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा. राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी लेह जाने वाले थे. सेना प्रमुख नरवणे एक बार पहले ही लेह का दौरा कर सुरक्षा स्थिति का जायजा ले चुके हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।