कानपुर (उत्तर प्रदेश). कुत्ते की वफादारी और अपने मालिक से लगाव की बातें केवल कहानी ही नहीं होतीं. कानपुर में एक पालतू मादा कुत्ते जया ने इसका ऐसा प्रमाण दिया है कि सभी की आंखें नम हो गई हैं. कानपुर के बर्रा मलिकपुरम में मालकिन की मौत के बाद उनके शव को देख पालतू कुतिया जया इस कदर दर्द से छटपटा गई कि उसने भी घर की चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी.

मलिकपुरम में रहने वाले डॉ. राजकुमार सचान हमीरपुर में मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर तैनात हैं. उन्होंने बताया कि पत्नी डॉ. अनीता राज शहर में ही स्वास्थ्य विभाग में ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर थीं. किडनी की बीमारी के चलते करीब सप्ताह भर पहले प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां बुधवार को उनकी मौत हो गई.

बेटा तेजस व बेटी जान्हवी उनका शव लेकर घर पहुंचे. मालकिन का शव देख जया व्याकुल हो गई. इस पर तेजस ने उसे दूसरी मंजिल पर ले जाकर बंद कर दिया. छटपटाती जया किसी तरह चौथी मंजिल पर पहुंच गई और वहां से नीचे छलांग लगा दी. यह देखकर घर वालों के साथ-साथ आसपास के लोगों की आंखों से भी आंसू छलक पड़े. इसके बाद जया का शव भी मालकिन के शव के पास ही रखा गया और मालकिन के अंतिम संस्कार के बाद देर रात जया को भी विधिवत घर के समीप ही दफना दिया गया.

डॉ. राजकुमार ने बताया करीब 13 साल पहले पत्नी को केपीएम अस्पताल के पास कुत्ते का पिल्ला रोता हुआ दिखा था जिसके शरीर पर कीड़े पड़ चुके थे. डॉ. अनीता उसे सड़क से उठा कर अपने घर ले आईं. इलाज के बाद वह ठीक हो गया तो पूरे परिवार को उससे लगाव हो गया. जया को डॉ. अनीता से इतना लगाव था कि उनके घर आते ही वो पूरे घर में नाच कर अपनी खुशी का इजहार करती थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।