नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लोधी रोड स्थित सरकारी आवास को खाली कार्नर का आदेश दिया गया है. जिसके बाद कयास लग रहे हैं कि प्रियंका यूपी जाकर शिफ्ट हो जाएंगी. लेकिन सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी दिल्ली का बंगला खाली करेंगी लेकिन पूरी तरह से यूपी शिफ्ट नहीं होंगी, दिल्ली में परिवार के साथ ही रहेंगी.

सूत्रों का कहना है कि चूंकि वो यूपी की प्रभारी महासचिव हैं और उनको पार्टी के कार्य और 2022 के चुनाव की तैयारी के सिलसिले में अक्सर लखनऊ जाना होगा इसलिए वहां भी कुछ दिनों के लिए रहा करेंगी.

बता दें कि प्रियंका को आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की तरफ से नोटिस भेजा गया है, इस नोटिस में ये भी लिखा गया है कि प्रियंका गांधी अपने लोधी रोड स्थित सरकारी बंगला नंबर 35 को 1 महीने के भीतर खाली करें.

कांग्रेस सूत्रों की माने तो प्रियंका गांधी को इस बात की जानकारी पहले से थी या यूं कहें कि वो बीजेपी सरकार की मंशा को उस वक्त ही समझ गयी थी जब गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा ले ली गई थी. गांधी परिवार के करीबी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि एसपीजी सुरक्षा हटने के बाद ही इस बात की चर्चा थी कि सुरक्षा के लिहाज से प्रियंका गांधी को लोधी रोड में सरकारी बंगला दिया गया था लेकिन जब सुरक्षा हटा दी गई है तो बंगला भी खाली कराया जा सकता है. उसी दौरान जब प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे पर गईं तो कौल हाउस ठहरीं. उस प्रवास के दौरान वो 4-5 घण्टे वहां ठहरीं. सूत्र बताते उसी वक्त उन्होंने तय किया कि वो जब भी लखनऊ आएगी कौल हाउस में ही ठहरेंगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।