प्रदीप द्विवेदी. राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने डीजल-पेट्रोल के दामों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार करार दिया है.

एक बार फिर केन्द्र सरकार पर सियासी निशाना साधते हुए खाचरियावास ने ट्वीट किया कि पेट्रोल-डीजल में हो रही लगातार वृद्धि को देखकर लगता है कि भाजपा सरकार की नीयत व नीति बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचना की है, रिलायंस व एससार जैसी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि की है.

उनका तो यह भी कहना है कि भाजपा सरकार को पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए, अगर भाजपा सरकार की मंशा जनता को राहत देने की है तो पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना ही होगा, जीएसटी के दायरे में आने से पेट्रोल-डीजल सस्ता हो जाएगा व आमजन को राहत मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते रेट को लेकर राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने हैं और इनके समर्थक सोशल मीडिया सहित विभिन्न मंचों से एक-दूजे को इसके लिए जिम्मेदार बता रहे हैं.

याद रहे, केंद्र सरकार द्वारा निरंतर बढ़ाए जा रहे पेट्रोल-डीजल के दाम के विरोध में कांग्रेस ने जयपुर में प्रदेश स्तरीय धरना-प्रदर्शन भी किया था.

यह भी पढ़ें, राजस्थान के संपूर्ण और संतुलित विकास के लिए उदयपुर को दूसरी राजधानी बनाया जाए?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।