बीजापुर (छत्तीसगढ़). बीजापुर जिले के जांगला थाना क्षेत्र से आज गुरूवार 2 जुलाई की तड़के बहुत ही दर्दनाक खबर निकलकर सामने आई है. नक्सलियों ने तीर और टंगिये से वार कर सहायक आरक्षक की निर्मम हत्या कर दी है. इस वारदात को नक्सलियों उस वक्त अंजाम दिया, जब जवान मेडिकल छुट्टी पर घर आया हुआ था. नक्सलियों ने इतनी दर्दनाक मौत दी कि हर कोई देखकर सहम गया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना बीती रात करीब 10 बजे की है. माटवाड़ा निवासी सोमारू पोयाम फरसेगढ़ में सहायक आरक्षक के पद पर पदस्थ था. मेडिकल लीव पर सोमारू घर आया हुआ था. इसकी सूचना नक्सलियों तक पहुंच गई. रात को ही 50 से ज्यादा की संख्या में नक्सली उसके घर आ धमके. नक्सलियों ने सहायक आरक्षक के शरीर पर 6 तीर और टंगिये से तबाड़तोड़ वार कर बेरहमी से हत्या कर दी. बीच-बचाव करने आए सोमारू के पिता को भी एक तीर लगा है और मां भी घायल हो गई है.

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि सहायक आरक्षक सोमारू पोयाम को 6 तीर और सिर के पीछे के हिस्से में टंगिये से मारकर हत्या की गई है. नक्सलियों की यह कायराना हरकत है. जवान मेडिकल लीव पर अपने गांव आया था. पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है, पूरे मामले की जांच कर रही है.

घटना स्थल के आस-पास नक्सलियों की मौजूदगी को देखते हुए अतिरिक्त बल भी वहां भेजा गया है और क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है. बता दें कि बस्तर क्षेत्र में पुलिस की मजबूत कार्रवाई की वजह से नक्सली लगातार कमजोर पडते जा रहे हैं. अपनी बौखलाहट को दूर करने के लिए नक्सली ग्रामीणों और निहत्थे सहायक आरक्षकों को अपना निशाना बना रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।