नई दिल्ली. चीन के साथ बढ़ते सीमा विवाद के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रो ब्लॉगिंग चाइनीज ऐप Weibo से अपना अकाउंड हटा लिया है. इस ऐप को पीएम मोदी ने साल 2015 में ज्वाइन किया था. Weibo भी उन 59 ऐप्स की लिस्ट में शामिल है जिन पर हाल में भारत सरकार ने प्रतिबंध लगाया है. अब इस ऐप पर पीएम मोदी के अकाउंड में अपलोड किए गए सारे पोस्ट भी डिलीट कर दिए गए हैं.

गौरतलब है कि Weibo ऐप पर वीआईपी अकाउंड हटाने के लिए कुछ विशेष नियम बनाए गए हैं. कहा जा रहा है कि इस अकाउंट को हटाने के लिए ऐप की तरफ से परमिशन देने में देरी की जा रही थी. इस ऐप पर अब तक पीएम मोदी द्वारा 115 वीडियो पोस्ट किए गए थे. आपसी सहमति के बाद ये तय किया गया था कि ये सभी पोस्ट डिलीट कर दिए जाएंगे. काफी प्रयासों के बाद अब तक 113 वीडियो ही डिलीट किए जा सके थे. लेकिन अब सभी पोस्ट डिलीट कर दिए गए हैं.

जिन दो पोस्ट्स को डिलीट नहीं किया जा सका था, उनमें प्रधानमंत्री मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तस्वीर थी. कहा जा रहा है कि Weibo के लिए अपने राष्ट्रपति की तस्वीर डिलीट कर पाना संभव नहीं था. यही वजह है कि अब भी प्रधानमंत्री मोदी के अकाउंट पर ये दोनों तस्वीरें दिखाई दे रही थीं. इस अकाउंट पर प्रधानमंत्री मोदी के 2 लाख 44 हजार फॉलोवर हैं.

इस ऐप को 2015 में ज्वाइन करते वक्त प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जाहिर की थी कि दोनों देशों के बीच संबंध और सौहाद्र्रपूर्ण होंगे. ये अकाउंट प्रधानमंत्री मोदी की 2015 में हुई चीन यात्रा के कुछ समय पहले बनाया गया था. प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच पुराने सांस्कृतिक संबंधों की बातें भी कही थीं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।