नई दिल्ली. भारत और चीन में जारी सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के साथ सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिये पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ लेह का भी दौरा करेंगे.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पूर्वी लद्दाख का दौरा करने की खबर ऐसे समय में आई है जब तुरंत ही दोनों देशों के बीच कमांडर स्तर की वार्ता हुई है. जानकारी के अनुसार बीते दिनों सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने लद्दाख का दौरा किया था. उन्होंने अपने दौरे के दौरान गलवान घाटी में हिंसक झड़प में घायल हुये बिहार रेजिमेंट के जवानों से भी मुलाकात की थी.

बताया जा रहा है कि लद्दाख यात्रा के दौरान सिंह सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक करने की संभावना है. भारत और चीन की सेनाओं के बीच पिछले सात सप्ताह से पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में कई जगहों पर गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. गलवान घाटी में हिंसक झड़पों में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद तनाव और बढ़ गया. इस झड़प में चीन के सैनिक भी हताहत हुए लेकिन उसने अभी तक उनकी संख्या नहीं बताई.

गौरतलब है कि एलएसी पर चीन अपनी चालबाजी दिखा रहा है. हालांकि भारत ने चीन को दो टूक कहा है कि जब तक सीमा पर चीनी सैनिकों की तैनाती कम नहीं होगी, तब तक विश्वास बहाल नहीं हो सकता है. दरअसल मंगलवार को दोनों देशों के कमांडर्स की बैठक हुई थी. इसमें भारत ने चीन से ये बात कही.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।