नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. शशांक मनोहर ने आईसीसी अध्यक्ष के तौर पर 2 साल के दो कार्यकाल पूरे किये हैं. शशांक मनोहर के जाने के बाद डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा अंतरिम तौर पर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

आईसीसी के चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को अगले सप्ताह आईसीसी बोर्ड द्वारा मंजूरी मिलने की उम्मीद है. आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे, क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की मंजूरी है.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि आईसीसी बोर्ड और कर्मचारियों और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से मैं शशांक को उनके नेतृत्व और आईसीसी चेयरमैन के रूप में खेल के लिए किए गए हर काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. हम उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं.

आईसीसी के डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि शशांक ने खेल के लिए जो किया उसके लिए क्रिकेट उनका आभारी है. उन्हें आईसीसी और क्रिकेट जिस स्थिति में मिला था, उन्होंने इसे उससे बेहतर बनाकर छोड़ा है.

गौरतलब है कि बीसीसीआई के पूवज़् अध्यक्ष शशांक मनोहर मई 2018 में आईसीसी के दूसरी बार चेयरमैन चुने गये थे. उन्हें दूसरे कायकाल के लिये निर्विरोध चुना गया था. इससे पहले उन्हें साल 2016 में पहली बार आईसीसी का चेयरमैन बनाया गया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।