कानपुर. जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के धानी खेड़ा गांव में मेधावी छात्रा ने हाईस्कूल (High School) के रिजल्ट (Result) में 82 फीसद अंक हासिल करने के बावजूद फांसी लगाकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि उसकी फास्ट फ्रेंड को उससे 3 परसेंट ज्यादा अंक मिले थे, जिसके चलते वह रिजल्ट घोषित होने के बाद से डिप्रेशन में थी. छात्रा ने जिस वक्त फांसी लगाई उस वक्त मां-बाप रिश्तेदारी के एक वैवाहिक समारोह में गए थे.

धानी खेड़ा निवासी श्रवण कुमार निषाद एक निजी फर्म में काम करते हैं. सोमवार को वह अपनी पत्नी के साथ बिल्लौर में एक रिश्तेदार की शादी में शिरकत करने गए थे. घर पर 15 वर्षीय पुत्री अमीषा, बेटा रवि निषाद और रवि की पत्नी अर्चना व छोटा बेटा अंश मौजूद थे. रवि निषाद घर की पहली मंजिल स्थित अपने कमरे में सो गया और अमीषा व अंश नीचे हॉल में थे.

तड़के करीब 3:00 से 4:00 के बीच रवि बाथरूम जाने नीचे उतरा तो उसके होश उड़ गए. अमीषा का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका मिला. अमीषा की मौत की सूचना  मिलते ही माता-पिता भागकर घर पहुंचे. बेटी की मौत की सूचना से पूरे घर में कोहराम मच गया. मेधावी बेटी का यह हाल देखकर घर में रोना पीटना शुरू हो गया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि छात्रा के सुसाइड की सूचना मिलते ही कल्याणपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. वहां से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन परिजनों से पूछताछ के बाद यह पता चला कि 3 दिन पहले आए रिजल्ट के बाद से वह तनाव में थी. पूछताछ में श्रवण कुमार निषाद ने बताया कि अमीषा को 82 फ़ीसदी अंक मिले थे, जबकि उसकी क्लासमेट सहेली को 85 फीसद अंक मिले थे.

इसके बाद से वह तनाव में रहने लगी थी. अमीषा अपनी सहेली से पढ़ाई में बहुत तेज थी. इसलिए उससे कम अंक आने से डिप्रेशन में थी. परिजनों द्वारा कोई तहरीर नहीं दी गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।