व्यूज. जब मजबूर प्रवासी मजदूर पैदल चल कर अपने घर आ रहे थे, तब उनके पैर के छालों की किसी ने परवाह नहीं की, लेकिन अब सियासी लाभ के लिए गरीबों को मुफ्त छोले बांटने की तैयारियां हैं?

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया और घोषणा की कि गरीबों के लिए जारी मुफ्त राशन की योजना नवंबर, बोले तो.... छठ पूजा तक के लिए बढ़ाई जाती है.

जाहिर है, बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर 2020 में होने वाले हैं, ऐसे में वोटरों को खुश रखने का तो सरकार का फर्ज बनता ही है. किसी भी चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की सामग्री फ्री बांटना गैर-कानूनी जरूर है, लेकिन इसे विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कानूनी रूप दे दिया जाए, तो अपराध नहीं, उपकार है!

खैर, सियासी चालों को ठीक-से समझने वाली पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कहां पीछे रहने वाली थी, उन्होंने भी अपने राज्य के लिए कई योजनाओं का ऐलान कर ही दिया, जिसमें उन्होंने फ्री राशन की योजना को राज्य में अगले साल जून तक जारी रखने की बात भी कह डाली, मतलब? अगले विधानसभा चुनाव तक फ्री राशन!

याद रहे, बिहार और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जहां बिहार में बीजेपी को अपने सियासी साथी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सरकार बचानी है, वहीं पश्चिम बंगाल में सत्ता के सपने साकार करने हैं.

देखना दिलचस्प होगा कि मुफ्त के राशन जैसी योजनाएं चुनाव में कितना असर दिखाती हैं?

यह भी पढ़ें : राहुल भइय्या! मोदी जी तो चुनावी छठ पूजा में व्यस्त हैं, आपकी क्यों सुनें?

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।