मेकअप करते समय महिलाएं अपनी आंखों की सुंदरता पर ज्यादा ध्यान देती हैं. लेकिन आईमेकअप के साथ-साथ आपको अपनी आईब्रो पर भी उतना ही ध्यान देना होता है. अगर आपने अपनी आईब्रो को परफेक्ट लुक नहीं दिया तो आईमेकअप में वह लुक नहीं मिल पाता जो आपको चाहिए होता है. आईब्रो आपके पूरे फेस शेप को चेंज कर सकती है. इसलिए, आज हम आपको कुछ बेहतरीन आईब्रो हैक्स के बारे में बताएंगे, जिसके बाद आसानी से आप अपनी आईज को परफेक्ट शेप दे सकते हैं.

आईब्रो हैक 1- आई ब्रो में कुछ स्थान ऐसे होते हैं, जहां से वह घनी होती हैं. ऐसे में उस एरिया के पतले या फिर फैले हुए बालों को क्रीम व कंसीलर का इस्तेमाल करके सेट करें. आप इसे आईब्रो के आगे के हिस्से में ब्रश की सहायता से लगाएं. उसके बाद आईब्रो पेंसिल को अप्लाई करें. जिससे ये देखने में नेचुरल लगेगा और फॉलआउट से बचाएगा

आईब्रो हैक 2- दोनों आईब्रो एक जैसी नहीं होती. उनकी शेप में थोड़ा फर्क होता है. ऐसे में दोनों आईब्रो को एक ही लुक देने के लिए आईब्रो की कटिंग सही तरह से करें. इसके लिए आप पहले आईब्रो को स्पूली की मदद से नीचे से उपर की ओर कॉम्ब करें. इसके बाद स्पूली को होल्ड करते हुए छोटी कैंची से अतिरिक्त आईब्रो हेयर को काटकर उसे परफेक्ट शेप दें.

आईब्रो हैक 3- आईब्रो जेल की मदद से आईब्रो के छोटे-छोटे बालों को सेट किया जाता है. लेकिन अगर आईब्रो जेल नहीं है तो आप हेयरस्प्रे को बतौर आईब्रो जेल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए स्पूली पर थोड़ा सा हेयरस्प्रे अप्लाई करें और उसे अपनी आईब्रो पर यूज करें. ये जरूर याद रखें कि हेयरस्प्रे को बेहद ही थोड़ी मात्रा में अप्लाई करें. ज्यादा मात्रा में अप्लाई करने से आईब्रो के हेयर्स हार्ड हो जाएंगे.

आईब्रो हैक 4- आईब्रो को ब्रश करने के लिए स्पूली का इस्तेमाल किया जाता है. स्पूली ना होने पर सूखे हुए मस्कारा के वैंड को भी क्लीन करके इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर मस्कारा वैंड भी नहीं है तो आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं. पुराने टूथब्रश के उपर थोड़ा सा हेयर स्प्रे करें और फिर उसे अपनी आईब्रो पर लगाकर सेट करें.

आईब्रो हैक 5-  कई बार ऐसा होता है कि आईब्रो को फिल करने के लिए आप गलत कलर चुन लेती हैं या फिर आपसे कुछ ज्यादा ही प्रॉडक्ट लग जाता है. जिससे आपकी आईब्रो नकली व अजीब नजर आती हैं. अगर ऐसा हो तो स्पूली में थोड़ा लूज पाउडर लें और उसे बेहद ही जेंटल तरीके से अपनी आईब्रो पर रब करें. ऐसा करने से डार्क पिगमेंट लाइट हो जाएगा. साथ ही आपका लुक भी निखरकर सामने आएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।