कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इन दिनों हर कोई फेस मास्क यूज कर रहा है. ऐसे में मास्क लगाकर फेस आइडी फीचर का इस्तेमाल करने में यूजर्स को मुश्किल हो रही है.

ऐपल ने अपने यूजर्स को इसी परेशानी से निकालने के लिए नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के बाद ऐपल आइफोन यूजर्स भी मास्क लगाकर भी फेस आइडी का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

iOS 13.5 अपडेट की जानकारी ऐपल के सीईओ टिम कुक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर दी. ऐपल iOS 13.5 के अपडेट के साथ दो फीचर मिले हैं. इनमें पहला मास्क के साथ फेस आईडी अनलॉक और दूसरा ऐपल और गूगल द्वारा तैयार किया गया एक्सपोजर नोटिफिकेशन API भी है जो कि सरकार द्वारा बनाये गए कोरोना कॉन्टैक्ट ट्रैकर ऐप को भी सपोर्ट करता है.

iOS 13.5 अपडेट के बाद अगर आपने मास्क लगा रखा है, तो फोन में दिया गया फेस आईडी मास्क को डिटेक्ट कर लेगा. इसके बाद आपको स्वाइप अप करके पासवर्ड डालना होगा. फिर फोन अनलॉक हो जाएगा. आसान भाषा में कहें, तो ऐपल ने सिर्फ अनलॉक के प्रॉसेस को तेज कर दिया है. पहले मास्क पहनकर अनलॉक करने पर काफी देर बाद पासवर्ड का ऑप्शन आता था, जो अब तुरंत आ जाता है.

आपको बता दें कि इससे पहले iOS का वर्जन फेस मास्क को सपोर्ट नहीं करता था और अनलॉक होने में काफी समय लगता था. ऐसे में फेस मास्क के साथ आईफोन को अनलॉक करने में परेशानी होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब फेस मास्क पहनने के बाद भी आप आईफोन को तेजी से अनलॉक कर पाएंगे. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।