पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में लॉक डाउन के बाद से अवैध कारोबार तेजी से बढ़े है, शराब की बिक्री के साथ मादक पदार्थ गांजा भी बिक रहा है, यहां तक कि जबलपुर के कुण्डम स्थित ग्राम चिरईपानी में सोभैया आरमो नामक अवैध कारोबारी ने गांजा की खेती करना तक शुरु कर दिया. गांजा की खेती का खुलासा पुलिस की दबिश में हुआ है, पुलिस ने सोभैया के खेत से भारी मात्रा में सूखा गांजा व उसके पेड़ बरामद किए है. पुलिस की दबिश से गांव में हड़कम्प मचा रहा. 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम चिरईपानी कुण्डम में सोभैया उर्फ भगवानदास पिता लालसिंह आरमो ने अपने खेत में गांजा के पेड़ लगा लिए, जहां से गांजा के पेड़ तोड़कर सुखाता और फिर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहर में बेचता रहा, पिछले दिन भी वह खेत से पेड़ तोड़कर लाया और उसे सुखाने के लिए घर के बाहर आंगन में रख दिया, वहीं सूखा गांजा बोरियों में रख लिया. इस बात की खबर मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए घर पर दबिश दे दी.

दबिश में पुलिस को 21 किलो सूखा व गीला गांजा मिला. इसके अलावा पुलिस ने सोभैया के खेत में भी छापा मारा, जहां पर बाड़ी के पास गांजा के पेड़ मिले. पुलिस की कार्यवाही से गांव में हड़कम्प मचा रहा. यहां तक कि गांव में इस तरह के अवैध कारोबार करने वाले ग्रामीणों में भगदड़ मची रही, हालांकि पुलिस ने अन्य अवैध कारोबारियों को पकडऩे के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही की, पुलिस का कहना है कि अवैध कारोबारियों को पकडऩे के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।