अनूपपुर. ऐसे सभी व्यक्ति जिन्हें होम क्वॉरंटाइन हेतु निर्देशित किया गया है जिसका सख्ती से पालन के लिए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा है. उन्होने कहा ऐसा कोई भी व्यक्ति जिसे स्वास्थ्य दल द्वारा होम क्वॉरंटाइन हेतु निर्देशित किया गया है, निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी साथ ही उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा.

होम क्वॉरंटाइन की अवधि के दौरान कोई भी स्वास्थ्य समस्या आए तो तुरंत हेल्पलाइन नम्बर 104/181 अथवा जिला स्तरीय टेलीमेडिसिन नम्बर 07659-292131 पर सम्पर्क  कर जानकारी दें. उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधात्मक आदेश के अनुसार सभी व्यक्तियों को अनूपपुर जिले में आगमन पर सर्वप्रथम अनिवार्य रूप से नजदीकी चिकित्सालय, थाना अथवा कार्यपालिक दण्डाधिकारी कार्यालय में उपस्थित होकर सूचना देनी होगी. 

उन्होंने कहा कि जहाँ स्वास्थ्य दल द्वारा उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी. स्वास्थ्य जाँच उपरांत स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा तय अवधि के लिए सख्त होम अथवा संस्थागत क्वारंटाइन के लिए निर्देशित किया जाएगा. ऐसे सभी व्यक्तियों को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति आईपीसी की धारा 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 के तहत कानूनी कार्यवाही के लिए उत्तरदायी होंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।