अनूपपुर. लॉकडाउन के दौरान यह देखने में आया है कि साइबर अपराधी घर बैठे क्रेडिट कार्ड उपलब्ध करवाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे है. जिसे दृष्टिगत रखते हुए अनूपपुर पुलिस ने नागरिकों को सावधान रहने की समझाइश दी है एवं संदेहास्पद प्रकरणों की शिकायत व सहायता के लिए मोबाइल नम्बर जारी किया है.

पुलिस द्वारा जारी एडवाईजरी में नागरिकों को सचेत करते हुए जानकारी दी गयी है कि ठग क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने की प्रक्रिया मे आपके मोबाइल पर एनीडेस्क, ऐयर मिरर, टीम व्यूअर आदि एप्लीकेशन डाउनलोड करवाते है. उक्त एप्लीकेशन डाउनलोड करने से ठगों की सीधी पहुंच आपके मोबाईल तक हो जाती है. ठग क्रेडिट, डेबिट कार्ड नंबर के साथ गोपनीय पिन नंबर मोबाईल एप्लीकेशन पर दर्ज करवा कर लोगों के साथ ऑनलाइन धोखाधडी करते है.

उल्लेखनीय है कि मोबाईल नंबर 7679104574 का उपयोग कर इस तरह की ठगी होने की शिकायते प्राप्त हुई हैं, जिस पर अनूपपुर पुलिस द्वारा वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. इस तरह के अपराध से बचने के लिये सतर्क रहने की समझाइश देते हुए, अनूपपुर पुलिस द्वारा सलाह दी गयी है कि अनजान व्यक्ति द्वारा फोन पर की गई बातों पर तत्काल विश्वास ना करें.

अनजान व्यक्ति द्वारा बताये गए एप्लीकेशन को डाउनलोड ना करें. अपनी बैंक खाते की गोपनीय जानकारी किसी भी व्यक्ति को न बतायें. इस प्रकार की सूचना प्राप्त होने पर अनूपपुर पुलिस की हेल्पलाइन नंबर 07659-222534 एवं मोबाइल नंबर 7049101013 पर सूचित करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।